देश

फेसबुक व इंस्ट्राग्राम पर लाइक और कमेंट की चाह में 4 दोस्तों को मिली दर्दनाक मौत

आसपास मौजूद चश्मदीदों ने जीआरपी अधिकारियों को बताई।

फेसबुक, इंस्ट्राग्राम पर वीडियो रील डालकर लोगों के लाइक और कमेंट हासिल करने की चाह चार दोस्तों को मौत के मुंह तक खींच ले गई। घर से दोस्तों के साथ घूमने की बात कहकर निकले चार किशोरों की मंगलवार शाम को ट्रेन हादसे में मौत हो गई।
जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार, चारों युवक बसई-धनकोट रेलवे स्टेशन के पास लाइन पर मोबाइल में वीडियो बना रहे थे। ये बात घटना के बाद आसपास मौजूद चश्मदीदों ने जीआरपी अधिकारियों को बताई। चश्मदीदों ने बताया कि चारों युवक रेलवे लाइन पर काफी देर से मौजूद थे और आपस में एक दूसरे की फोटो खींच रहे थे और वीडियो बना रहे थे। ट्रेन आने के बाद भी युवक ट्रैक से नहीं हटे और मौत हो गई।
बच्चे घर नहीं पहुंचे तो समीर के पिता ने टीवी पर घटना की खबर देखने के बाद जीआरपी थाना पुलिस से संपर्क किया और फिर मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर पड़े शवों में से अपने बेटे की पहचान की। बेटे के शव को देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। एक ही मोहल्ले के रहने वाले थे चारों दोस्त
जीआरपी थाना पुलिस ने दो मृतकों की पहचान कर ली है। इनकी पहचान देवीलाल कॉलोनी निवासी 18 वर्षीय समीर और 16 वर्षीय अनस के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि दोनों दोस्त एक ही कॉलोनी के रहने वाले हैं। घर से वो शाम को आपस में घूमने की बात कहकर निकले थे। हालांकि, उन्होंने परिजनों को ये नहीं बताया था कि वो कहां जा रहे हैं। शहर में सूचना आग की तरह फैल गई। दोनों दोस्त देर शाम तक घर नहीं पहुंचे तो तलाश शुरू हुई। फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे जाएंगे फोन जीआरपी पुलिस टीम को घटनास्थल के पास से मोबाइल फोन टूटी हालत में मिले हैं। पुलिस ने इनको कब्जे में ले लिया है। चूंकि फोन चालू हालत में नहीं हैं, ऐसे में जीआरपी इन फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी। इसके जरिये ये पता किया जाएगा कि युवकों के फोन में घटना से पहले की कोई फोटो या वीडियो है या नहीं। वहीं, जीआरपी थाना प्रभारी रामफल ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई थी। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया गया है। दो शवों की शिनाख्त कर ली गई है। ये एक ही मोहल्ले के रहने वाले दोस्त थे। अन्य शवों की पहचान के लिए कुछ लोग मोर्चरी पहुंचे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button