खेल जगत

पाकिस्तान सुपर लीग के मैच में पेशावर जाल्मी को 29 रन से हरा दिया

पाकिस्तान सुपर लीग के आधिकारिक अकाउंट से भी कैच छूटने का वीडियो शेयर किया गया है। दरअसल पेशावर जाल्मी की पारी के 11वें ओवर के दौरान हैदर अली ने कामरान की गेंद पर लंबा शॉट लगाने का प्रयास किया।

लाहौर कलंदर ने आधा दर्जन कैच टपकाने के बावजूद पाकिस्तान सुपर लीग के मैच में पेशावर जाल्मी को 29 रन से हरा दिया। इस बीच  पेशावर जाल्मी की पारी के दौरान लाहौर कलंदर के फील्डर फखर जमान और मोहम्मद हफीज के बीच कैच पकड़ने को लेकर हुई गलतफहमी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। पाकिस्तान सुपर लीग के आधिकारिक अकाउंट से भी कैच छूटने का वीडियो शेयर किया गया है। दरअसल पेशावर जाल्मी की पारी के 11वें ओवर के दौरान हैदर अली ने कामरान की गेंद पर लंबा शॉट लगाने का प्रयास किया। लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए बैकवर्ड प्वाइंट की ओर गई, जहां पर मोहम्मद हफीज और फखर जमान कैच पकड़ने के प्रयास में आपस में भिड़ गए। दोनों के बीच गलत तालमेल की वजह से टक्कर हुई और हैदर अली का कैच फखर के हाथ से छूट गया। इस खराब फील्डिंग से हफीज खुश नजर नहीं आए और ड्रेसिंग रूम में जाकर मैनेजमेंट से बात करते हुए नजर आए। हालांकि कुछ ओवरों के बाद फखर ने ही हैदर को रन आउट करके पवेलियन भेजा मैच के खत्म होने के बाद फखर जमान ने अपने ट्विटर अकाउंट से कैच छूटने की एक तस्वीर शेयर की है। फखर ने इस अपना नया प्रोफाइल फोटो बनाया है।   खराब क्षेत्ररक्षण के बावजूद लाहौर ने पेशावर को नौ विकेट पर 170 रन पर रोक दिया। इससे पहले फखर जमां (66) और मोहम्मद हफीज (37) ने लाहौर को चार विकेट पर 199 रन तक पहुंचाया था। तेज गेंदबाज डेविड वीसे इस सत्र की पहली हैट्रिक के करीब पहुंचे थे जब पेशावर के आखिरी बल्लेबाज सलमान इरशाद को पगबाधा आउट करार दिया गया लेकिन बल्लेबाज ने रिव्यू लिया और कामयाब रहे ।
कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने 19 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने तीसरी ही गेंद पर अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाइ को बोल्ड कर दिया । कामरान अकमल ने 41 रन बनाये जबकि हुसैन तलत (15) तीन जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके। युवा तेज गेंदबाज जमान खान ने 32 रन देकर तीन विकेट लिये और दोनों बल्लेबाजों को लगातार गेंदों पर आउट किया ।   लाहौर के अनुभवी स्पिनर अफगानिस्तान के राशिद खान ने शोएब मलिक (सात) को 12वें ओवर में आउट करके टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। वह कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद इस सत्र का पहला मैच खेल रहे हैं। पेशावर के लिए हैदर अली ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। लाहौर के अब तीन मैचों में चार अंक है और वह दूसरे स्थान पर है। मुल्तान सुल्तांस चारों मैच जीतकर शीर्ष पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button