क्राइम न्यूज़

पाकिस्तानी मौलाना के नफरती भाषण देख गुजरात में हत्या,

पाकिस्तान के मौलाना खादिम रिजवी के जहरीले भाषण सुनकर गुजरात में कुछ लोगों ने एक युवक की हत्या कर दी. आपत्तिजनक पोस्ट के चलते हुई हत्या के इस मामले में पुलिस ने जिन तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वो लगातार मौलाना के नफरती वीडियो देखते थे.

Advertisements
AD
 गुजरात (Gujarat) में आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हुई एक युवक की हत्या (Murder) के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकवाद निरोधक दस्‍ते (ATS) का कहना है कि गिरफ्तार तीन आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वो जहरीले भाषणों के लिए कुख्यात पाकिस्तान के मौलाना खादिम रिजवी (Maulana Khadim Rizvi) से प्रभावित थे और इसी वजह से उन्होंने हत्याकांड को अंजाम दिया. ATS ने बताया कि धंधुका शहर की इस वारदात के आरोपी मौलाना के नफरत फैलाने वाले वीडियो देखते थे. ऐसे में जब उन्हें आपत्तिजनक पोस्ट के बारे में पता चला तो तीनों बौखला गए और हत्याकांड को अंजाम दे डाला.

दिल्ली के मौलाना भी उकसा रहे थे

मौलाना खादिम रिजवी (Maulana Khadim Rizvi) पाकिस्‍तान (Pakistan) के मुस्लिम कट्टरपंथी गुट तहरीक-ए-लब्‍बैक का मुखिया था. रिजवी की नवंबर 2020 में कथित रूप से ISI के इशारे पर हत्‍या कर दी गई थी. ATS ने अनुसार, धंधुका हत्‍याकांड के आरोपियों ने स्‍वीकार किया है कि वे पाकिस्‍तानी मौलाना के नफरती वीडियो से भ्रमित हो गए थे. यही नहीं दिल्‍ली के भी दो मौलाना उन्‍हें इस पाकिस्‍तानी मौलाना के वीडियो देखने के लिए उकसा रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button