देश

महाराष्ट्र में बिना वैक्सीन लगवाए अधिकतर कोरोना मरीजों की हो रही मौत, 45 दिनों के आंकड़ों से पता चला

देश में बीते तीन दिनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई है

कोरोना
Coronavirus Omicron India LIVE: देश में बीते तीन दिनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई है। राजधानी दिल्ली में सबसे अधिक राहत की खबर है जहां कि बीते चार दिनों में संक्रमण दर में 50 फीसदी तक की कमी आई है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में 12527 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इन सब के बीच पड़ोसी देश चीन में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। बताया जा रहा है कि सोमवार को चीन में संक्रमण के मामले मार्च 2020 के बाद सबसे अधिक दर्ज किए गए। फरवरी के पहले हफ्ते में चीन की राजधानी बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक खेल  शुरू होने वाले हैं। ऐसे में बीजिंग में काफी सख्ती बरती जा रही है। 

गोवा में कोरोना मरीज की मदद के लिए कॉल सेंटर को दोबारा खोला गया

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि कोरोना को लेकर हमने होम आइसोलेशन और मॉनिटिरिंग के ऊपर विशेष ध्यान दिया है। कॉल सेंटर को दोबारा खोला गया है। वैक्सीनेशन को लेकर भी हमारा विशेष ध्यान है। स्वास्थ्य मंत्री कल कोरोना को लेकर अधिकारियों के साथ फिर से बैठक करेंगे:

महाराष्ट्र में बिना वैक्सीन लिए अधिकतर कोरोना मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में बिना वैक्सीन लिए अधिकतर कोरोना मरीजों की मौत हो रही है। एक दिसंबर से लेकर 17 जनवरी के आंकड़ों से यह जानकारी सामने आई है

पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,38,018 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के दो लाख 38 हजार 18 ( 2,38,018) नए मामले आए और 310 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 1,57,421 लोग स्वस्थ भी हो गए।
  • सक्रिय मामले: 17,36,628
  • कुल रिकवरी: 3,53,94,882
  • कुल मौतें: 4,86,761
  • कुल वैक्सीनेशन: 1,58,04,41,770
  • ओमिक्रोन के कुल मामले: 8,891
  • आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू कोरोना संक्रमित

    पूर्व मुख्यमंत्री और आंध्र प्रदेश में विपक्ष के नेता, एन चंद्रबाबू नायडू भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट करके खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि मैं हल्के लक्षणों के साथ कोरोना संक्रमित हो गया हूं। मैंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है और सभी जरूरी सावधानियां बरत रहा हूं। मैं उन लोगों से अनुरोध करूंगा जो मेरे संपर्क में आए थे, वे जल्द से जल्द अपना परीक्षण करवाएं। कृपया सुरक्षित रहें और अपना ख्याल रखें।
  • चीन में सोमवार को कोरोना के 223 मामले

    चीन में सोमवार को कोरोना वायरस के 223 और मामले दर्ज किए गए, जिनमें से ओमिक्रोन के नौ मामले हैं। ये मामले मार्च 2020 के बाद से सबसे ज्यादा दर्ज किए गए हैं। इस बीच, एथलीटों ने खेल शुरू होने से पहले बीजिंग में आना शुरू कर दिया है, जिन्हें सख्ती के साथ अलग कर एंट्री दी जा रही है।
  • Corona Live: महाराष्ट्र में बिना वैक्सीन लिए अधिकतर कोरोना मरीजों की हो रही मौत, 45 दिनों के आंकड़ों से चला पता

    देश में बीते तीन दिनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई है। राजधानी दिल्ली में सबसे अधिक राहत की खबर है जहां कि बीते चार दिनों में संक्रमण दर में 50 फीसदी तक की कमी आई है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में 12527 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इन सब के बीच पड़ोसी देश चीन में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। बताया जा रहा है कि सोमवार को चीन में संक्रमण के मामले मार्च 2020 के बाद सबसे अधिक दर्ज किए गए। फरवरी के पहले हफ्ते में चीन की राजधानी बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक खेल  शुरू होने वाले हैं। ऐसे में बीजिंग में काफी सख्ती बरती जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button