बिज़नेस

वालग्रीन्स बूट्स एलायंस के लिए बोली लगाने पर विचार कर रही है रिलायंस!

रॉयटर्स ने ब्लूमबर्ग के हवाले से कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ड्रग रिटेलर वालग्रीन्स बूट्स एलायंस के यूके स्थित बूट्स बिजनेस के लिए बोली लगाने पर विचार कर रही है।

 भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लगातार अपने व्यापार का विस्तार कर रही है। इसी बीच अब खबरें हैं कि रिलायंस इंडस्ट्रीज, ड्रग रिटेलर वालग्रीन्स बूट्स एलायंस के ब्रिटेन स्थित व्यापार के लिए बोली लगाने की योजना बना रही है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, ब्लूमबर्ग न्यूज ने बुधवार को इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए रिपोर्ट किया कि भारत की रिलायंस इंडस्ट्रीज, ड्रग रिटेलर वालग्रीन्स बूट्स एलायंस के यूके स्थित बूट्स बिजनेस के लिए बोली लगाने पर विचार रही है।

पहले से थी नीलामी की जानकारी!

रॉयटर्स ने फरवरी में सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्ट किया था कि गोल्डमैन सैक्स के नेतृत्व में नीलामी प्रक्रिया के तहत बूट्स बिजनेस को बेचा जा रहा है और इसकी कीमत 8 बिलियन पाउंड ($10.49 बिलियन) तक हो सकती है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, बूट्स बिजनेस यूके में 2,200 स्टोर्स में फैला हुआ है, जिसमें फार्मेसीस, हेल्थ और ब्यूटी स्टोर्स शामिल हैं।

बूट्स और रिलायंस में से किसी का नहीं आया बयान

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि विचार-विमर्श चल रहा था और इस बात में कोई निश्चितता नहीं थी कि रिलायंस वास्तव में बूट्स के लिए बोली लगाएगा। सूत्रों ने अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर यह बात कही। हालांकि, बूट्स के प्रवक्ता ने इस खबर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। वहीं, रिलायंस का भी अभी इस पर कोई बयान नहीं आया।

टीडीआर कैपिटल भी दावेदारों में शामिल

बूट्स के अन्य दावेदारों में टीडीआर कैपिटल भी शामिल है, जो सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स और बैन कैपिटल के साथ-साथ अमेरिकी निवेश फर्म अपोलो का एक संघ है। टीडीआर कैपिटल, सुपरमार्केट श्रृंखला असदा की मालिक भी है।

वालग्रीन्स का जनवरी का बयान

बता दें कि अमेरिका स्थित वालग्रीन्स ने जनवरी में कहा था कि वह बूट्स व्यवसाय की रणनीतिक समीक्षा कर रही है क्योंकि वह घरेलू स्वास्थ्य सेवा पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button