तकनीक

सबसे सस्ते 5G iPhone में नहीं होंगी ये 5 चीजें

iPhone SE 3 (2022) को कुछ दिनों पहले ही लॉन्च किया गया था. आज हम कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जो ऐप्पल (Apple) के इस लेटेस्ट iPhone में मौजूद नहीं हैं

 स्मार्टफोन ब्रांड ऐप्पल (Apple) ने कुछ दिनों पहले ही एक नया iPhone लॉन्च किया है. इस नए आईफोन, iPhone SE 3 2022 को कंपनी का सबसे सस्ता 5G iPhone माना जा रहा है. वैसे तो इस लेटेस्ट iPhone में कई सारे कमाल के फीचर्स हैं लेकिन आज हम आपको पांच ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस स्मार्टफोन में नहीं हैं..

खल सकती है इस बैटरी फीचर की कमी

आपको शायद पता होगा, ऐप्पल के सभी लेटेस्ट iPhones में कंपनी की खास मैग-सेफ चार्जिंग तकनीक (Apple MagSafe Technology) की सुविधा होती है लेकिन फैंस इस बात से काफ़ी हताश हैं कि iPhone SE 3 में ये फीचर नहीं है.

कैमरे में नहीं हुई बेहतरी

ऐप्पल के स्मार्टफोन्स का एक प्रमुख फीचर उनका शानदार कैमरा है. कई लोग इस कैमरे के लिए ही iPhone खरीदते हैं. iPhone SE 3 के कैमरे में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है, पिछले मॉडल की तरह इसमें भी सेम मेगापिक्सल का फ्रंट और सिंगल रीयर कैमरा दिया गया है.

डिजाइन में नहीं है वो मजबूती

दुनिया के तमाम ड्यूरबिलिटी टेस्ट्स में खरा उतरने वाले iPhones के इस मॉडल में वो बात नहीं है. जहां कंपनी ने लॉन्च के समय यह बताया था कि iPhone SE 3 में लोगों को iPhone 13 की तरह मज़बूत ग्लास मिलेगा लेकिन कहीं भी, ऐप्पल ने सिरैमिक ग्लास शील्ड की बात नहीं की है.

इस मामले में iPhone 13 से खाता है मात

ऐप्पल ने जब iPhone SE 3 लॉन्च किया था, तो फीचर्स क़द बारे में बताते समय यह भी बताया था कि इस स्मार्टफोन को IP67 रेटिंग दी गई है. इस रेटिंग का मतलब यह हुआ कि ये iPhone 1 मीटर तक के पानी में 30 मिनट तक रहने के बाद भी खराब नहीं होगा. आपको बता दें कि iPhone 13 के मुकाबले ये काफी कम है.

इतनी कीमत में मिल सकता है बेहतर डिस्प्ले

iPhone SE 3 को भारत में 43,900 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है और इस iPhone में आपको एक एलसीडी डिस्प्ले मिल रहा है. जबकि इस रेंज में आम तौर पर स्मार्टफोन्स एमोलेड डिस्प्ले और अधिक कलर वेरिएंट्स के साथ आते हैं.

ये वो फीचर्स हैं, जिनकी कमी आपको इस नए iPhone में खल सकती है. अगर आपने इस स्मार्टफोन को ख़रीदने का मन बना लिया है तो हम आपको बता दें कि iPhone SE 3 की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और इसे 18 मार्च से सेल के लिए भी उपलब्ध कर दिया जाएगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button