खेल जगत

श्रीलंका सीरीज के बाद टीम इंडिया में एंट्री मारेगा ये बॉलर!

इस समय भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, उसके बाद टीम इंडिया में एक घातक गेंदबाज एंट्री मार सकता है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच बदलने के लिए जाना जाता है.

 किसी भी टीम के लिए गेंदबाज बहुत ही महत्वपूर्ण कड़ी होते हैं. उनके दम पर टीमें अपना स्कोर बचाने का माद्दा रखती हैं. भारत में पिछले 5 सालों में तेज गेंदबाजों की एक नई पौध तैयार हुई है, जिन्होंने सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. इस साल के शुरुआत से ही टीम इंडिया लगातार क्रिकेट खेल रही है. श्रीलंका सीरीज के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है, जिसके लिए कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया जा सकता है. वहीं, टीम इंडिया में एक खूंखार गेंदबाज की एंट्री हो सकती है. इस प्लेयर ने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. 

टीम इंडिया में एंट्री ले सकता है ये प्लेयर 

आईपीएल के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम इंडिया में एक घातक गेंदबाज की एंट्री हो सकती है. इस खिलाड़ी ने अपने खेल से सभी को दीवाना बना लिया है. जी हां हम बात कर रहे हैं.आईपीएल के स्टार गेंदबाज चेतन सकारिया की. चेतन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने IPL में बहुत ही शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. 

आईपीएल में जीता सभी का दिल 

चेतन सकारिया ने आईपीएल में अपने खतरनाक प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था. फिर भी राजस्थान की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. चेतन ने आईपीएल 2021 में ही अपना डेब्यू किया था और राजस्थान की ओर से 14 मैचों में 14 विकेट हासिल किए थे. उनकी धारदार गेंदबाजी का तोड़ किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं था. अब घरेलू टूर्नामेंट में चेतन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. चेतन इंडियन कंडीसन में बहुत ही धमाकेदार गेंदबाजी करते हैं.

घरेलू क्रिकेट में किया शानदार प्रदर्शन 

चेतन सकारिया  (Chetan Sakariya) ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) में शानदार खेल का नजारा पेश किया है. इस टूर्नामेंट में चेतन ने 7 मैचों में 13 विकेट हासिल किए हैं. वे सौराष्ट्र की ओर से खेलते हैं और वे टीम से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनकी धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. विजय हजारे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए तमिलनाडू के खिलाफ 5 विकेट झटके. चेतन ने 10 ओवर में 62 रन देकर 5 विकेट लिए हैं, लेकिन ये गेंदबाज अपनी टीम को सेमीफाइनल में जीत नहीं दिला सका था. 

ट्रेनिंग के लिए नहीं थे जूते

शुरुआती दिनों में चेतन सकारिया पर उनके परिवार की पूरी जिम्मेदारी आ गई थी. तब भी चेतन ने क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा. चेतन के पास ट्रेनिंग के लिए जूते तक नहीं थे. चेतन परिवार चलाने के लिए छोटी-मोटी नौकरी करते थे, लेकिन क्रिकेट की वजह से कोई बड़ी नौकरी नहीं कर पा रहे थे. 

धोनी का विकेट रहा यादगार 

बता दें कि चेतन सकारिया ने आईपीएल 2021 में 14 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, केएल राहुल, नीतीश राणा जैसे धुरंधरों को आउट करने का कमाल किया. चेतन सकारिया के लिए महेंद्र सिंह धोनी को आउट करना सबसे यादगार पल रहा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button