खेल जगत

कुछ सालों में भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपना डंका सारी दुनिया में बजाया है. इन्हीं गेंदबाजों में से एक नवदीप सैनी भी हैं,

भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन ये मौका बहुत ही कम लोगों को नसीब होता है

भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन ये मौका बहुत ही कम लोगों को नसीब होता है. भारतीय टीम में आने को एक स्टार गेंदबाज तरस रहा है. सेलेक्टर्स इस प्लेयर को मौका नहीं दे रहे हैं. ये स्टार गेंदबाज बहुत ही घातक गेंदबाजी करता है. ये प्लेयर अपने जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा की तरह गेंदबाजी करता है.

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

पिछले कुछ सालों में भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपना डंका सारी दुनिया में बजाया है. इन्हीं गेंदबाजों में से एक नवदीप सैनी भी हैं, लेकिन सैनी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया है. जबकि वह बहुत ही शानदार फॉर्म में थे.  नवदीप (Navdeep Saini) के पास लगातार 140 किलोमीटर से ज्यादा तेज गेंद फेंकने का टैलेंट है. उनकी गेंदबाजी की कायल पूरी दुनिया है. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को भारतीय पिचों पर रिवर्स स्विंग करने में महारथ हासिल है. वह बिल्कुल विकेट्स के पास गेंदबाजी करते हैं ताकि ऐज लगने पर विकेट मिल जाए. वह जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग पार्टनर बन सकते थे.

बुमराह मलिंगा की तरह है धारदार गेंदबाजी 

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) अपनी घातक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. साल 2020 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर सीरीज 2-1 से जीती थी. इस सीरीज में नवदीप (Navdeep Saini) ने धमाकेदार गेंदबाजी की थी. नवदीप बहुत ही किफायती भी साबित होते हैं. जब भी कप्तान को विकेट की जरूरत होती है, वह नवदीप का नंबर घुमा देते हैं. आईपीएल (IPL) में इस खिलाड़ी ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी का जलवा दिखाया था. वह डेथ ओवर्स में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और काफी किफायती भी साबित होते हैं. नवदीप सैनी यॉर्कर बिल्कुल जसप्रीत बुमराह के अंदाज में फेंकते हैं.

शानदार रहा है नवदीप का करियर

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में अपना वनडे डेब्यू किया था और टी20 भी वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल किया था. नवदीप अपनी स्विंग गेंदों के लिए जाने जाते हैं. अपने पहले ही टी20 मैच में सैनी ने तीन विकेट चटकाए थे, जिसमें कीरोन पोलार्ड का बड़ा विकेट शामिल था. नवदीप ने भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट में 4 विकेट, 8 वनडे मैचों में 6  विकेट और 11 टी20 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक रहती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button