उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़सम्भल

संभल में बुखार की चपेट में आए हजारों लोग

उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले में वायरस बुखार का कहर बरपा रहा है। यहां करीब 15,000 से अधिक लोगो के गाँव को वायरल बुखार ने जकड़ रखा हैं। मगर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अभी तक यहां के लोगों का हाल-चाल नहीं जाना है।

उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले में वायरस बुखार का कहर बरपा रहा है। यहां करीब 15,000 से अधिक लोगो के गाँव को वायरल बुखार ने जकड़ रखा हैं। मगर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अभी तक यहां के लोगों का हाल-चाल नहीं जाना है। ऐसा लगता है इस गांव में किसी बड़ी अनहोनी को स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर कर सकती हैं।

पूरा मामला जनपद सम्भल के हजरत नगर गढ़ी का है। जहां डेंगू व टाइफाइड ने बुरी तरह अपने पैर पसार लिए हैं। पूरा गांव वायरल बुखार की चपेट में आया हुआ है। लगभग 15 हज़ार की आबादी वाला गांव अब वायरल बुखार से लड़ रहा है। हर किसी घर में दो से चार लोग बीमार पड़े हुए हैं। स्थानीय झोलाछाप डॉक्टरों को दिखाकर उनसे दवाई कर रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि लगभग दो हफ्ते से ज्यादा होने को आए हैं हर किसी को वायरल बुखार ने अपनी चपेट में ले रखा है। स्वास्थ विभाग की कोई भी टीम अभी तक गांव में नहीं पहुंची है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रधान की ओर से गांव में साफ सफाई नहीं कराई जाती है जिससे कि बीमारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब देखना होगा कि कब तक स्वास्थ्य विभाग के तीन ग्राम हजरत नगर गढ़ी पहुंचती है और वहां के लोगों को दवाई मुहैया कराती है।

रिपोर्टर – उवैस दानिश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button