राजनीति

मथुरा में बोले अमित शाह- योगी सरकार में लूट में 72% की कमी हुई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर (Amit Shah reached Banke Bihari Temple) में दर्शन करने के बाद पूजा की और फिर डोर टू डोर कैंपेन' की शुरुआत की.

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं और इसी के तहत आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए पश्चिमी यूपी में महाकैंपेन का दिन है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर (Amit Shah reached Banke Bihari Temple) पहुंचे और मंदिर में दर्शन करने के बाद पूजा की.

मथुरा में शुरू किया डोर-टू-डोर कैंपेन

वृंदावन में ठाकुर बांके बिहारी जी (Banke Bihari) के दर्शन के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आसपास बाजार में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगा और फिर मथुरा के लिए रवाना हो गए हैं. मथुरा पहुंचने के बाद अमित शाह ने ‘डोर टू डोर कैंपेन’ की शुरुआत की.

मथुरा की भव्यता लौटाना हमारा संकल्प: अमित शाह

मथुरा में डोर-टू-डोर कैंपेन की शुरुआत करने के बाद अमित शाह (Amit Shah) ने ‘प्रभावी मतदाता संवाद’ कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं 2022 के चुनाव में मथुरा के सभी बीजेपी उम्मीदवारों की जीत के लिए वोट मांगने आया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मथुरा की दिव्यता और भव्यता लौटाना हमारा संकल्प है.

‘योगी सरकार में डकैती 70 और लूट में 72% की कमी हुई’

मथुरा में अमित शाह ने काह कि योगी सरकार में डकैती 70 प्रतिशत और लूट में 72 प्रतिशत की कमी हुई. उन्होंने कहा, ‘अखिलेश बाबू के शासन से भाजपा के शासन में, डकैती में 70% की कमी हुई है. लूट में 72% की कमी हुई है. हत्या में 29% की कमी हुई है. अपहरण में 35% की कमी हुई है.’

यूपी में परिवर्तन का श्रेय जनता को: अमित शाह

अमित शाह ने कहा, ‘ब्रज क्षेत्र की समस्त जनता को मैं हाथ जोड़कर धन्यवाद करना चाहता हूं, क्योंकि चाहे चुनाव 2014 का हो, 2017 का हो या चाहे 2022 का हो, ब्रज के डिब्बे जब खुलते हैं तो सिर्फ कमल ही कमल दिखाई देता है. मैं ब्रज क्षेत्र की जनता को कहने आया हूं कि साढ़े 7 साल में देश और उत्तर प्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है, इसका अगर सीधा श्रेय किसी को जाता है तो वो उत्तर प्रदेश की महान जनता को जाता है. उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा  की सरकारें चली, ये केवल जातिवाद और परिवारवाद के लिए चली. तुष्टिकरण के आधार पर चली, भृष्टाचार का यहां बोलबाला था.’

नोएडा में भी अमित शाह का डोर टू डोर कैंपेन

वृंदावन और मथुरा के बाद अमित शाह (Amit Shah) का दोपहर 2 बजे गौतमबुद्ध नगर (Noida) जिले के तुगलपुर में डोर टू डोर कैंपेन करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसके बाद अमित शाह शारदा यूनिवर्सिटी में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

जाट नेताओं से मिले अमित शाह

इससे पहले अमित शाह (Amit Shah) और पार्टी के यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को पश्चिम यूपी के बड़े जाट नेताओं से मुलाकात की थी. दिल्ली से बीजेपी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा के आवास पर हुई इस बैठक में जाट समुदाय के करीब 250 प्रभावशाली नेताओं ने भाग लिया. इस बैठक को ‘सामाजिक भाईचारा बैठक’ का नाम दिया गया. बैठक में अमित शाह ने जाट समुदाय को साधने के लिए कई बड़ी बातें कहीं. यूपी में सात चरणों में होगा विधान सभा चुनाव बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. यूपी में विधान सभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button