खेल जगत

अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल को दिल्ली रणजी टीम में मिली जगह, खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध करार दिया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान बुधवार को अहमदाबाद में धुल की अगुवाई वाली भारत अंडर -19 टीम को बीसीसीआई ने सम्मानित किया।

भारत की अंडर-19 विश्व कप की विजेता टीम के कप्तान यश धुल को बुधवार को रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली टीम में शामिल किया गया तो वहीं भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने  17 फरवरी से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए  खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध करार दिया है।
बीसीसीआई ने किया सम्मानित
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान बुधवार को अहमदाबाद में धुल की अगुवाई वाली भारत अंडर -19 टीम को बीसीसीआई ने सम्मानित किया। धुल भारतीय टीम की सीमित ओवरों की प्रतिबद्धताओं के कारण अंडर -19 स्तर पर लाल गेंद से घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेल सके थे। ऐसे में धुल को प्रथम श्रेणी की मुश्किल चुनौती का सामना करना पडेगा। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के एक चयनकर्ता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ” उनका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है भले ही उन्होंने लाल गेंद के बहुत सारे मैच नहीं खेले हैं लेकिन हम चाहते हैं कि उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट का अनुभव मिले।” भारतीय टीम में अपने भविष्य को लेकर अनिश्चितता के बीच अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत ने डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली को बताया कि वह राज्य टीम के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान टीम की कप्तानी करेंगे। पिछले सप्ताह वेस्टइंडीज में अंडर-19 विश्व कप के बाद धुल को विश्राम करने का समय नहीं मिला है। वह विश्व कप विजेता टीम के बाकी सदस्यों के साथ मंगलवार सुबह भारत पहुंचे। धुल गुरुवार की सुबह अपने गृहनगर दिल्ली आयेंगे और फिर बाद दिल्ली की टीम के साथ गुवाहाटी रवाना होंगे। भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी टीम का हिस्सा हैं। दिल्ली टीम: प्रदीप सांगवान, नितीश राणा, ध्रुव शौरी, प्रियांश आर्य, यश धुल, क्षितिज शर्मा, जोंटी सिद्धू, हिम्मत सिंह, ललित यादव, अनुज रावत, लक्ष्य थरेजा, नवदीप सैनी, सिमरजीत सिंह, मयंक यादव, कुलदीप यादव, विकास मिश्रा, शिवांग वशिष्ठ, शिवम शर्मा। कोविड-19 के लिए रिजर्व खिलाड़ी: देव लकड़ा, ऋतिक शौकीन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button