देश

यूपी: मुस्लिम परिवार के 9 सदस्यों ने अपनाया हिंदू धर्म

मुस्लिम से हिंदू बने आकिल का कहना है कि उनके पूर्वज हिंदू ही थे, लेकिन 150 वर्ष पूर्व उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया था अब वह दोबारा हिंदू धर्म में वापसी कर रहे हैं.

मुस्लिम से हिंदू बने आकिल का कहना है कि उनके पूर्वज हिंदू ही थे, लेकिन 150 वर्ष पूर्व उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया था अब वह दोबारा हिंदू धर्म में वापसी कर रहे हैं. मुजफ्फरनगर जिले के बघरा में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में महंत स्वामी यशवीर महाराज ने बताया कि अब तक 225 मुस्लिमों ने दोबारा हिंदू धर्म में वापसी की है.

महंत यशवीर जी महाराज ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में हिंदुओ का उत्पीड़न कर उन्हें डराकर मुस्लिम बनाया जाता था, लेकिन अब माहौल ठीक होने पर लोग पुन: हिंदू धर्म में वापसी कर रहे हैं. जो धर्मबदल कर चले गए थे, अब उनका स्वाभिमान जाग रहा है और वे वापसी कर रहे हैं.

इसके बाद लाल धागे में ओम की माला उनके गले में डाली गई. वेद मंत्रों के उच्चारण के बीच हवन कराया गया. उन्होंने बताया कि सभी ने अपना नाम भी बदल लिया है. अनीशा को अनन्या सैनी, राबिया को पल्लवी सैनी, नाजिया को नीतू सैनी, वरीशा को मनीषा सैनी, गुलिस्ता को रवीना सैनी, रुखसाना को बबिता सैनी, सानिया को निशा सैनी, मो.वादिल को विवेक सैनी व आकिल को रोहित सैनी नाम दिया गया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button