उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़

UP की 25 लाख आबादी बाढ़ से प्रभावित, बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करें मंत्री :CM योगी

UP में बारिश का कहर जारी है। CM योगी ने आज बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। इससे पहले सुबह CM ने लखनऊ में बाढ़ की स्थिति और राहत कार्यों की समीक्षा की।

UP में बारिश का कहर जारी है। CM योगी ने आज बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। इससे पहले सुबह CM ने लखनऊ में बाढ़ की स्थिति और राहत कार्यों की समीक्षा की। बैठक में सरकार के सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

CM ने अधिकारियों को निर्देश देने के साथ ही मंत्रियों को भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में ग्राउंड पर जाने को कहा। राहत कार्यों को तेज करने के निर्देश दिए। CM ने कहा कि जिलों में कंट्रोल रूम को एक्टिव करें। CM योगी ने कहा की वर्तमान में प्रदेश के 15 जिलों में 1 हजार 500 से अधिक गांवों की लगभग 25 लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित है। इन सभी बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य के लिए NDRF/SDRF/PAC की टीमें तैनात की गई हैं। संबंधित अधिकारी फसल नुकसान का आकलन जल्द करें।

CM ने कहा हर प्रभावित किसान को मदद मिलनी चाहिए। CM ने निर्देश दिए हैं कि मंत्री समूह अपने प्रभार वाले मंडलों और जिलों में तत्काल पहुंचे। वहां चल रहे राहत और बचाव कार्यों को और बेहतर बनाने में सहयोग करें। CM ने अतिवृष्टि, आकाशीय बिजली, सर्पदंश और डूबने से हुई मौतों पर दुख जताया। दिवंगत व्यक्तियों के परिजनों को मिलने वाली राहत राशि तुरंत दिए जाने और घायलों का इलाज कराने के निर्देश दिए। CM ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पशुधन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन क्षेत्रों में पशुचारे का पर्याप्त प्रबंध किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button