लाइफस्टाइल

बिना स्प्रे गन के किया जा सकता है एयर ब्रश मेकअप, तो चलिए जानते हैं

एयर ब्रश मेकअप का इस्तेमाल स्किन को फ्लॉलेस दिखाने के लिए किया जाता है। जैसे हम आगे की ओर कदम रख रहे हैं वैसे ही हम तकनीकों को लेकर काफी एडवांस होते जा रहे हैं।

एयर ब्रश मेकअप का इस्तेमाल स्किन को फ्लॉलेस दिखाने के लिए किया जाता है। जैसे हम आगे की ओर कदम रख रहे हैं वैसे ही हम तकनीकों को लेकर काफी एडवांस होते जा रहे हैं। लेटेस्ट तकनीकों के आने के बाद से ब्यूटी की दुनिया काफी बदल गई है। एक्स्ट्रा लैश लगवाने की बात हो या फिर चीक्स को परमानेंट पिंक कराने की तकनीकों की मदद से आज कल सब कुछ संभव है। मेकअप के लिए खास तकनीक का इस्तेमाल होने लगा है और वह है एयर ब्रश मेकअप। इसमें स्प्रे गन की मदद से मेकअप किया जाता है। करना बस इतना होता है कि स्प्रे गन में प्रोडक्ट डालें और चेहरे पर स्प्रे करें। ऐसे में मेकअप खुद अच्छी तरह से लग जाता है। इस तकनीक की मदद से मेकअप में नेचुरल लुक आता है साथ ही ये हैवी भी काफी कम होता है। हालांकि आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बता रहे हैं जिनको फॉलो कर आप बिना स्प्रे गन के एयरब्रश मेकअप कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं-
1) ब्लेंडर के लिए गर्म पानी का करें इस्तेमाल  एयरब्रश मेकअप में लिक्विड फाउंडेशन के गन में भरकर स्प्रे किया जाता है, जो फाउंडेशन को थोड़ा सा वॉर्म करता है। ऐसे में जब आप ब्लेंडर का इस्तेमाल कर रही हैं तो पहले ब्लेंडर को गर्म पानी में डुबोकर गर्म करें। एप्लीकेशन से पहले सारा पानी निचोड़कर इस्तेमाल करें।   2) प्राइमर को करें अच्छे से अप्लाई  फ्लॉलेस स्किन के लिए आपको सबसे पहले अपने बेस को स्मूद बनाना होगा। इसलिए चेहरे को अच्छे से साफ करें और फिर उंगलियों से टैप करते हुए मॉइश्चराइजर लगाएं। उसके बाद इसी तरह उंगलियों से टैप करते हुए फाउंडेशन लगाएं। ब्लेंडर से अप्लाई करें और आखिर में प्राइम से अपने पोर्स को फिनिशिंग दें। 3)फाउंडेशन होना चाहिए सही  अगर आप एयरब्रश मेकअप जैसा फ्लॉलेस लुक चाहती हैं को उसके लिए जरूरी है कि आप मैट फिनिश वाला फुल कवरेज फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। मैट फाउंडेशन तेल को नियंत्रित करता है और आपकी स्किन को ज्यादा शाइनी दिखने से रोकता है। ब्लैंडर से इसे टैप करते हुए लगाएं। फुल कवरेज वाले फाउंडेशन किसी भी तरह की पिगमेंटेशन को आसानी से छुपा देते हैं।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button