देशब्रेकिंग न्यूज़

उत्तराखंड – केदारनाथ में यात्रियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 7 लोगों की मौत

उत्तराखंड केदारनाथ में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। ये हादसा केदारनाथ से 2 किमी दूर गरुड़चट्टी में हुआ। हेलीकॉप्टर क्रैश की सूचना के बाद प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है।

उत्तराखंड केदारनाथ में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। ये हादसा केदारनाथ से 2 किमी दूर गरुड़चट्टी में हुआ। हेलीकॉप्टर क्रैश की सूचना के बाद प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है। क्रैश की वजह अभी तक सामने नहीं आई है, हालांकि खराब मौसम हेलिकॉप्टर क्रैश की एक वजह हो सकता है। ये हेलिकॉप्टर आर्यन कंपनी का था, हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी। हेलिकॉप्टर में पायलट समेत 6 लोग सवार थे। केदारघाटी की तरफ जब ये हेलिकॉप्टर आगे बढ़ा, तब गरुड़चट्टी में ये क्रैश हो गया।

उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ट्वीट

केदारनाथ में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि “केदारनाथ में हेलीकॉप्टर दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हम नुकसान की भयावहता का पता लगाने के लिए राज्य सरकार के संपर्क में हैं और स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।सीएम धामी ने दिए विस्तृत जांच के आदेश उत्तरखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हेलीकॉप्टर क्रैश घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं।

सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि “केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए है।”हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर उत्तराखंड सीएम के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार का बयान सामने आया है। अभिनव कुमार ने बताया कि हेलीकॉप्टर हादसे में पायलट समेत 6 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है। उन्होने बताया कि राहत बचाव कार्य जारी है, सीएम धामी लगातार अपडेट ले रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button