उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़

उत्तराखंड की ACS होम ने यूपी पुलिस पर कसा तंज

यूपी पुलिस और उत्तराखंड पुलिस के बीच चल रही तकरार को लेकर है। बीजेपी नेता गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर की हत्या का आरोप यूपी की मुरादाबाद पुलिस पर है।

यूपी पुलिस और उत्तराखंड पुलिस के बीच चल रही तकरार को लेकर है। बीजेपी नेता गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर की हत्या का आरोप यूपी की मुरादाबाद पुलिस पर है। इनके खिलाफ उत्तराखंड के कुंडा थाने में मर्डर की FIR दर्ज हो चुकी है।

बतादें कि उत्तराखंड के कई शहरों में “जस्टिस फॉर गुरप्रीत कौर” कैंपेन शुरू हुआ है। इसी बीच उत्तराखंड सरकार में अपर मुख्य सचिव गृह राधा रतूड़ी ने यूपी पुलिस को लेकर बयान जारी किया। जिसे लेकर बवाल मच गया है। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि अपराध की सही तरीके से विवेचना कर इसका अनावरण होना चाहिए। किसी निर्दोष को नहीं पकड़ना चाहिए। कई बार उत्तर प्रदेश पुलिस किसी निर्दोष व्यक्ति को पकड़ कर कहती है कि प्रकरण का पर्दाफाश हो गया। अगर आप एक निर्दोष को सजा देंगे तो 99 और अपराधी पैदा होंगे।

वहीं इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश सरकार की कड़ी आपत्ति सामने आई। स्टेटमेंट जारी हुआ कि ये बयान गैर जिम्मेदाराना है। इसके 1 घंटे के बाद ACS होम राधा रतूड़ी ने सफाई देते हुए कहा किसी भी निर्दोष को केस में न फंसाया जाए और दोषी व्यक्ति न बचे मेरे कहने का मतलब सिर्फ इतना ही था। वहीँ अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था उत्तर प्रदेश प्रशांत कुमार ने कहा की उत्तराखंड के ACS होम का बयान देखा और सुना है। ACS होम ने बगैर तथ्यों की जानकारी के एक गैर जिम्मेदाराना बयान जारी किया है। किसी भी सिविल सर्वेंट को ऐसे बयानों से बचना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button