स्वास्थ्य

50 की उम्र में एलन मस्क सातवीं बार बने पिता

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क 50 की उम्र में सातवीं बार पिता बने हैं।

 टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क और उनकी पत्नी हॉलीवुड सिंगर ग्राइम्स ने सरोगेसी के जरिए अपने यहां बेटी का स्वागत किया है। 33 वर्षीय ग्राइम्स ने वैनिटी फेयर मैगजीन के इश्यू में इस बात का खुलासा किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कपल 2021 में बेटी के माता-पिता बने हैं,जिसके बारे में उन्होंने अब खुलासा किया है। ग्राइम्स एलन मस्क की दूसरी पत्नी हैं, दोनों का एक बेटा है जो इस समय दो वर्ष का है। इससे पहले एलन मस्क की पहली पत्नी जस्टिन विल्सन से पांच बेटे (दो ट्विन्स और तीन ट्रिप्लेट्स) हैं।

बेटी का नाम रखा है बेहद खास- एलन के सभी बच्चों के नाम उन्होंने बेहद ही अलग हटकर रखें हैं और इस बार भी उन्होंने अपनी बेटी का नाम बहुत अजीब रखा है, जिसका मतलब बेहद खास है। वैनिटी फेयर के मुताबिक दोनों ने अपनी बेटी का नाम Exa dark siderael रखा है और उनकी बेटी का निक नेम Y है।

क्या है नाम का मतलब- वैनिटी फेयर को नाम के बारे में ग्राइम्स ने बताया कि Exa सुपरकंप्यूटिंग टर्म exaFLOPS को बताता है , जबकि Dark शब्द ‘अज्ञात’ को रिप्रेजेंट करता है। उन्होंने बताया, ‘लोग इससे डरते हैं लेकिन यह सिर्फ फोटोन्स का न होना है, डार्क मैटर ब्रह्मांड की खूबसूरत मिस्ट्री है।’ नाम का आखिरी हिस्सा यानी Siderael का उच्चार ‘Sigh-deer-ee-el’ है। ये Siderael की एल्वेन स्पेलिंग है जिसका मतलब ब्रह्मांड का सही समय, स्टार और डीप स्पेस का समय है। जो पृथ्वी से अलग है।

लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ मूवी से भी है नाम का कनेक्शन एलन मस्क की बेटी का नाम उनकी पत्नी ग्राइम्स की पसंदीदा मूवी ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ में उनके पसंदीदा किरदार Galadriel को भी समर्पित है। ग्राइम्स ने बताया कि वह अपनी बेटी का नाम Odysseus Musk रखना चाहती थी और वह इसके लिए झगड़ रही थीं, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी बेटा का नाम Exa Dark Siderael रखा।

हो चुका है दोनों का ब्रेकअप- सितंबर 2021 में एलन मस्क और ग्राइम्स का ब्रेकअप हो गया था, कई सालों तक एक दूसरे के साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए थे। बाद में ग्राइम्स ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह और एलन एक बार फिर से साथ हैं। उन्होंने कहा था कि मैं उन्हें बॉयफ्रेंड कहती हूं लेकिन हमारा रिश्ता काफी फ्लूइड है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button