मनोरंजन

पाताल लोक से लोकप्रिय हुए इश्वाक सिंह, अब ‘रॉकेट ब्वॉयज’ में विक्रम साराभाई बन लूट रहे वाहवाही

मनोरंजन जगत में इन दिनों अलग-अलग बायोग्राफी पर कई सारी फिल्में और सीरीज देखने को मिल रही है

दर्शकों को भी सच्ची घटनाओं पर आधारित यह कहानियां पसंद भी आती है। ऐसी ही एक वेब सीरीज इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस वेब सीरीज के रिलीज होने के साथ ही इसे लेकर बहुत सारी बातें की जा रही है। ‘रॉकेट ब्वॉयज’ की कहानी देश के दो सबसे बड़े साइंटिस्ट डॉ. होमी जहांगीर भाभा और डॉ. विक्रम साराभाई के जीवन पर आधारित है। इस सीरीज में उनकी शादी, सफलता, दोस्ती और कई पहलुओं को दिखाया गया है। हाल ही में रिलीज हुए इसके पहले सीजन को दर्शकों की तरफ से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। सोनी लिव पर रिलीज हुई इस सीरीज में इश्वाक सिंह विक्रम साराभाई का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। सीरीज में उनके अभिनय को काफी सराहा जा रहा है। आइए जानते हैं कौन है इश्वाक सिंह-
कौन थे विक्रम सारा भाई?  विक्रम साराभाई का जन्म साल 1919 में  गुजरात के एक धनी परिवार में हुआ था। गुजरात कॉलेज से पढ़ने के बाद उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से अपनी डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की।  यहां उन्होंने कॉस्मिक रेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने भारत को जिस साल आजादी मिली उसी साल अहमदाबाद में फिजिकल रिसर्च लेबोरेटरी की स्थापना की। इसके बाद यहीं पर स्पेस एप्लीकेशन सेंटर की भी स्थापना हुई, जिसे भारतीय स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (इसरो) की नींव माना जाता है। विक्रम साराभाई को पद्म भूषण और पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया।
इश्वाक सिंह
कौन हैं इश्वाक सिंह? वेब सीरीज रॉकेट ब्वॉयज में मशहूर साइंटिस्ट डॉ. विक्रम साराभाई के किरदार में नजर आने वाले अभिनेता इश्वाक सिंह एक जाने-माने अभिनेता हैं। उन्होंने एक थिएटर आर्टिस्ट के तौर पर अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। एक्टर ने हिंदी के साथ ही मलयाली फिल्मों में भी अभिनय किया है। इश्वाक ने साल 2013 में आई फिल्म रांझणा से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह बॉलीवुड फिल्म तमाशा. तुम बिन 2 और वीरे दी वेडिंग में भी नजर आ चुके हैं।
इश्वाक सिंह
पाताललोक से मिली पहचान हालांकि उन्हें पहचान साल 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर आई वेब सीरीज पाताललोक से मिली। इस सीरीज में उनके अभिनय को लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके अलावा इश्वाक ने कुछ साउथ इंडियन फिल्मों में भी काम किया है। वह साल 2018 में एक पाकिस्तानी टीवी कमर्शियल में भी नजर आए थे, जिसे बॉलीवुड डायरेक्टर इम्तियाज अली ने निर्देशित किया था। अभिनय जगत में आने से पहले इश्वाक ने बतौर आर्किटेक्ट भी काम किया है।
इश्वाक सिंह
पाइपलाइन में हैं कई प्रोजेक्ट्स अभिनेता इश्वाक सिंह ने वेब सीरीज रॉकेट ब्वॉयज में अपना अभिनय बखूबी निभाया है। वह सीरीज में विक्रम साराभाई के किरदार को बेहतरीन ढंग से पर्दे पर उतारते नजर आए। वहीं, एक्टर के आने वाले प्रोजेक्ट की बात की जाए तो वह जल्द ही अपारशक्ति खुराना के साथ फिल्म बर्लिन में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा अभिनेता निखिल आडवाणी के प्रोडक्शन में अमेजॉन प्राइम वीडियो के लिए एक वेब सीरीज भी कर रहे हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button