राजनीति

अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान किसान और नौजवान है सपा के साथ

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी को हर वर्ग के लोगों का साथ मिल रहा है

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बड़ा बयान दिया है. अखिलेश यादव पार्टी का प्रचार करने के लिए यूपी (UP) के बरेली (Bareilly) पहुंचे थे. वहां उन्होंने कहा कि कानून तोड़ने वाले समाजवादी पार्टी (SP) को वोट न करें.

10 फरवरी को ही आ गया परिणाम

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि कानून तोड़ने वाले सपा को वोट न करें. पहले चरण के मतदान के बाद परिणाम 10 मार्च को नहीं 10 फरवरी को ही आ गया है. गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. किसान, नौजवान और हर वर्ग के लोगों का समर्थन मिल रहा है. डबल इंजन की सरकार ने भ्रष्टाचार को डबल करने का काम किया है.

पहले चरण का मतदान हुआ संपन्न

चुनाव आयोग के अनुसार, उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में गुरुवार को 60.17 प्रतिशत वोटिंग हुई. जिन 11 जिलों में मतदान हुआ, उनमें आगरा में 60.23 प्रतिशत, अलीगढ़ में 60.49 प्रतिशत, बागपत में 61.25 प्रतिशत, बुलंदशहर में 60.57 प्रतिशत, गौतम बुद्ध नगर में 54.38 प्रतिशत, गाजियाबाद में 52.43 प्रतिशत और हापुड़ में 60.53 प्रतिशत मतदान हुआ.

मथुरा-मेरठ में हुई कितनी वोटिंग?

चुनाव आयोग के आंकड़ों से पता चलता है कि मथुरा में 62.90 फीसदी, मेरठ में 60 फीसदी, मुजफ्फरनगर में 65.32 फीसदी और शामली में 66.14 फीसदी मतदान हुआ.
यूपी विधान सभा की 403 सीटों में से सात चरण के चुनाव के पहले चरण की 58 सीटों पर गुरुवार को वोटिंग हुई. यहां 634 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 73 महिलाएं हैं. दूसरे चरण के लिए मतदान 14 फरवरी को होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button