विदेश

बारिश में भीग रहे शख्स को मिली JCB मशीन से हेल्प, जिसमें देसी जुगाड़ लगाया गया है.

हमें हर शिक्षा स्कूल से ही प्राप्त नहीं होती, बल्कि कुछ शिक्षा हमें अपने आस-पास होने वाली गतिविधियों को देखने के बाद मिल जाती है.

हमें हर शिक्षा स्कूल से ही प्राप्त नहीं होती, बल्कि कुछ शिक्षा हमें अपने आस-पास होने वाली गतिविधियों को देखने के बाद मिल जाती है. क्या सही और क्या गलत है, उसे हम खुद से सीखते हैं. जब एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के लिए उपयोगी होता है, उनकी मदद करता है, गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करता है और जो दूसरे के दर्द और पीड़ा को समझता है, वह अच्छा इंसान कहलाता है. हालांकि आज की भाग दौड़ भरी दुनिया में इंसानियत कम ही देखने को मिलती है. लोग अपने व्यवसाय या काम में व्यस्त हैं. यदि किसी को कोई समस्या है तो किसी के पास समय नहीं है कि वह उसकी मदद करे.

सड़क पर भीग रहे शख्स की जेसीबी ने की मदद

हालांकि, दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. इससे जुड़ा एक दिल छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप तारीफ जरूर करेंगे. जैसा कि आप देसी जुगाड़ वीडियो (Desi Jugaad Video) में देख सकते हैं कि तेज बारिश हो रही है, ऐसे में दोपहिया समेत कुछ वाहन सड़क पर फंस गए हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि बारिश में दुपहिया वाहन भीग गया या नहीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बाइक सवार बारिश में भीग नहीं पाया और वजह थी कि एक जेसीबी चालक ने उसे भीगने से बचाने में मदद की.

शख्स को जेसीबी ने भीगने से यूं बचाया

जेसीबी में मौजूद शख्स ने कैसे साइकिल सवार की मदद की और उसे बारिश में भीगने से बचाया, इसका वीडियो देखकर आप बेहतर समझ पाएंगे. इस शानदार वीडियो को देखकर आपका मनोरंजन तो होगा ही लेकिन साथ ही इसमें आपको इंसानियत देखने को मिलेगी. IPS ऑफिसर दीपांशु काबरा ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए कैप्शन में कमाल की कहानी लिखी है. उन्होंने लिखा, ‘इरादा हो तो हर कोई किसी की मदद करने के लिए कुछ ना कुछ कर सकता है.’ 8 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 11,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और सैकड़ों लोगों ने इसे पसंद किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button