अन्यदेशब्रेकिंग न्यूज़

Weather Update: बारिश से दिल्ली एनसीआर सहित कई राज्यों में अलर्ट जारी, 8 वी तक के स्कूल बंद

देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में पिछले 2 दिन से हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बतादें कि मौसम विभाग ने आज देश के 17 राज्यों में अलर्ट जारी किया है।

देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में पिछले 2 दिन से हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बतादें कि मौसम विभाग ने आज देश के 17 राज्यों में अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी के उपर बने लो प्रेशर एरिया व पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। इसका प्रभाव देश के कई राज्यों में पड़ा है।

IMD के मुताबिक 23 सितंबर को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्से, मध्य प्रदेश, बिहार, सिक्किम,असम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्रप्रदेश व तमिलनाडु में तेज हवा के साथ कहीं हल्की से मध्यम बारिश तो कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। इन राज्यों में मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है। यूपी, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्से और दिल्ली-एनसीआर में आज भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश को देखते हुए उत्तर प्रदेश , हरियाणा के कुछ जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कई जिलों में अगले 2 दिन भारी बारिश की संभावना है। 25 सितंबर तक यूपी के लिए आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है। यूपी में इस बारिश से शहर और ग्रामीण इलाकों के कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी ज्यादातर जगहों पर गरज के साथ बारिश हुई। उत्तर प्रदेश में पहले पश्चिमी और उसके बाद मध्य और पूर्वी भागों में भारी बारिश होगी। मेरठ, बिजनौर, अलीगढ़, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बदायूं, पीलीभीत, हमीरपुर, उरई, आगरा, मथुरा, हाथरस, शाहजहांपुर, एटा और हरदोई में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश व कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। कानपुर, लखनऊ और इलाहाबाद में इसके बाद भारी बारिश का खतरा होगा। राज्य के अधिकांश पूर्वी हिस्से गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, देवरिया, आजमगढ़ और कुशीनगर में भी बारिश होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button