ब्रेकिंग न्यूज़विदेश

मूसेवाला की तस्वीर पर क्या बोले कुरैशी

पंजाब के प्रसिद्ध गायक और दिवंगत राजनेता सिद्धू मूसेवाला एक बार फिर चर्चा में है।

Advertisements
AD

पंजाब के प्रसिद्ध गायक और दिवंगत राजनेता सिद्धू मूसेवाला एक बार फिर चर्चा में है। मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से जुड़ा है। यहां आगामी 17 जुलाई को उपचुनाव होना है। इन दिनों चुनावी प्रचार प्रसार चल रहा है। इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के होर्डिंग में सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर भी है। उनकी तस्वीर के साथ ‘295’ अंक भी अंकित है। 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आगामी उपचुनावों में इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ लोगों के बीच लोकप्रियता को भुनाने के लिए सिद्धू मूसेवाला का इस्तेमाल कर रही है। न्यूज इंटरनेशनल अखबार के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मुल्तान क्षेत्र में पीपी-217 सीट पर उपचुनाव होने हैं। मूसेवाला की तस्वीर का इस्तेमाल पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के होर्डिंग पर किया गया है। होर्डिंग में पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बेटे जैन कुरैशी की भी तस्वीर है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में जो चुनावी पोस्टर सामने आए हैं, उनमें मूसे वाला की तस्वीर के साथ “295” अंकित है, जो गायक के लोकप्रिय गीत के संदर्भ में है। यह गीत भारतीय दंड संहिता की धारा पर एक टिप्पणी है जो धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित है।

जब जैन कुरैशी से चुनावी होर्डिंग पर मूसे वाला की तस्वीर के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने अनभिज्ञता जताई। उन्होंने बीबीसी उर्दू को बताया, “मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने पोस्टर पर सिद्धू मूसे वाला की तस्वीर छापी है क्योंकि यह पोस्टर उनकी तस्वीर के कारण बहुत वायरल हुआ है। हमारा कोई भी पोस्टर इससे पहले इतना वायरल नहीं हुआ था।”

गौरतलब है कि 28 वर्षीय शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसे वाला की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने फरवरी में मनसा से कांग्रेस के टिकट पर राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button