देश

गोरखपुर में यूक्रेन से लौटे छात्रों से की योगी ने मुलाकात

किसी भी तरह का तनाव लेने की आपको नहीं ज़रूरत - योगी

गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूक्रेन से लौटे छात्रों से मुलाकात की। वहीं सीएम योगी ने कहा कि यूपी के कुल 2,290 छात्र यूक्रेन में रह रहे थे। जिनमे से गोरखपुर से 74 बच्चे वहां मौजूद थे, 2,078 छात्र वापस आ चुके हैं, बाकियों को लाने की तैयारी की जा रही है। इस दौरान छात्रों का हौसला बढ़ाते हुए सीएम ने कहा कि आप युद्ध ग्रस्त क्षेत्र से वापस आए हैं, तो आपको किसी भी तरह का तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है, आपको मानसिक रूप से स्वस्थ रहना होगा।

यूपी के यूक्रेन में 2290 छात्र – सीएम योगी

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि यूपी के यूक्रेन में 2290 छात्र थे, जिनमें से 2078 छात्र को सफलता पूर्वक वापस लाया गया है। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा यह सब पीएम मोदी के प्रयासों से ही संभव हुआ है। इसके आलावा योगी ने कहा कि किसी अन्य देश की सरकार ने अपने छात्रों के वापस लाने का प्रयास तक नहीं किया है और न ही इस मामले को संज्ञान में लिया है। लेकिन इसे मामले को लेकर पीएम मोदी पहले दिन से ही बैठक करते रहे।

दिल्ली एयरपोर्ट पर लगाए गए यूपी सरकार के भी अधिकारी- सीएम योगी

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने चार मंत्रियों को भेजा, जिन्होंने छात्रों के लिए सारी सुविधाओं की व्यवस्था कराई है। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर यूपी सरकार के भी अधिकारी लगाए गए हैं, जो कि छात्रों को वहां से यूपी भवन ठहराकर उनके घरों तक पहुंचा रहे हैं। पीएम के प्रयासों से ही रोमानिया, पोलैंड और हंगरी से संबंध बेहतर होने के कारण मदद मिली है और सभी सुविधाएं मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button