खेल जगत

फखर जमां ने जड़ा पहला शतक, लेकिन टीम इस टारगेट का बचाव नहीं कर पाई।

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में छठा मैच कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स (Karachi Kings vs Lahore Qalandars) के बीच खेला गया।

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में छठा मैच कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स (Karachi Kings vs Lahore Qalandars) के बीच खेला गया। कराची किंग्स को सातवें सीजन में अपने पहले तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा है। कराची ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 170 रन का स्कोर बनाया। लेकिन टीम का यह स्कोर लाहौर के सलामी के बल्लेबाज फखर जमां के सामने छोटा पड़ गया। जमां ने 106 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर लाहौर कलंदर्स को 6 विकेट से सीजन की पहली जीत दिला दी।
171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स के लिए जमां ने एक छोर संभाले रखा और 60 गेंदों पर 12 चौके तथा 4 छक्के लगाए। जमां का पीएसएल में यह पहला शतक है। 106 रनों की शतकीय पारी में जमां का 176.67 का स्ट्राइक रेट रहा। उनके अलावा मोहम्मद हफीज ने 24 और समित पटेल ने 26 रन बनाए। इससे पहले, कराची किंग्स ने शर्जील खान के 60 और कप्तान बाबर आजम के 41 रनों की मदद से 7 विकेट पर 170 रन का स्कोर बनाया। लेकिन टीम इस टारगेट का बचाव नहीं कर पाई।
जमां PSL में 1500 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बाएं हाथ के बल्लेबाज जमां ने पीएसएल में अपने 1500 रन पूरे कर लिए हैं। वह लीग के इतिहास में ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले बाबर आजम, कामरान अकमल और शोएब मलिक इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button